Jeff Bezos

 अरबपति जेफ बेजोस ने एक ही दिन में सबसे अधिक अरबों कमाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया  ।                                                                                                                                                               
                                                                            अमेज़न के जेफ बेजोस ने सोमवार को अपने विशाल भाग्य में  13 बिलियन डॉलर (97,253 हजार करोड़).    जोड़े, जो ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में सबसे बड़ी एक-दिवसीय धन वृद्धि है क्योंकि इसने 2012 में दुनिया के सबसे अमीर लोगों पर नज़र रखना शुरू किया था।

कल के बाजार के करीब के रूप में, ब्लूमबर्ग ने 189.3 बिलियन डॉलर के टेंट-फ्लेक्सिंग में बेजोस के भाग्य को महत्व दिया। अब तक दुनिया के शीर्ष अरबपति, अमेज़ॅन के प्रमुख निष्पादन का मूल्य 2020 में अब तक $ 74 बिलियन हो गया है।

उस परिप्रेक्ष्य में, गूगल के लैरी पेज और सर्गेई ब्रैन , निवेश करने वाले लीजेंड वारेन बफेट, और एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी 1 जनवरी से अपने पोर्टफोलियो में जितने दौलत हैं, उससे कम नहीं हैं।

अमेज़न, स्टॉक, बेज़ोस, अरबपति
ब्लूमबर्ग के डेटा शिष्टाचार, फ्लोरिश के साथ बनाया गया चार्ट।
बेजोस  ताजा अरबों को हाल ही में अमेज़ॅन स्टॉक में हालिया उछाल के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। e-commers दिग्गज में शेयर कल 8% बढ़कर 3,196.84 डॉलर पर बंद हुए।

यह कथित तौर पर दिसंबर 2018 के बाद से अमेज़ॅन का सबसे बड़ा दैनिक मूल्य कूद था, जिसने $ AMZNly की साल-दर-साल की रिटर्न 70% तक पहुंचाई।

Amazons एक तरफ , टेस्ला के एलोन मस्क ने ब्लूमबर्ग के मूल्यांकन पद्धति के अनुसार इस वर्ष सबसे अधिक मूल्य प्राप्त किया, जिसमें $ 46.9 बिलियन जोड़ा गया।

पूर्व Microsoft हाइमन स्टीव बामर 18 बिलियन डॉलर के साथ है, इसके बाद फेसबुक के Founder मार्क जुकरबर्ग और Jio प्लेटफॉर्म के अंबानी क्रमशः $ 14.8 बिलियन और $ 13.5 बिलियन के साथ हैं।

2 comments:

Powered by Blogger.